भोपाल में 15 दिन में 1197 कोरोना मरीज मिले, लेकिन प्रशासन ने जुलूस नहीं रोके

शहर में कोरोना मरीजों की संख्या अब 46,654 हो गई है। जबकि गुरुवार को ठीक हुए 63 मरीजों के साथ अब तक रिकवर हुए मरीज 43 हजार 574 हैं।

शहर में 15 दिनों में 1197 काेरोना मरीज मिल चुके हैं। इसके बाद भी प्रशासन ने लापरवाही बरती। शिवरात्रि पर निकली बारात में 5000 से ज्यादा लोग शामिल हुए। ज्यादातर ने मास्क नहीं लगाए थे और सोशल डिस्टेंसिंग का तो सवाल ही नहीं। गुरुवार को भोपाल में 58 पॉजिटिव मिले हैं।

निकाय चुनाव से ठीक पहले शुरू हुआ BJP का कोरोना वैक्सिनेशन जागरूकता अभियान सियासी आरोपों में घिर गया है. 10 मार्च से शुरू हुए इस अभियान को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है. कांग्रेस के मुताबिक, BJP वैक्सीन का नहीं अपना प्रचार करने के लिए अभियान चला रही है.

कांग्रेस प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा ने आरोप लगाया है कि BJP वैक्सीनेशन का राजनीतिकरण कर रही है. कांग्रेस के आरोपों के मुताबिक मध्यप्रदेश में आने वाले वक्त में निकाय चुनाव हैं, लिहाजा BJP वैक्सीनेशन के बहाने जनता तक अपना प्रचार करने की जुगत में है. उधर कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए BJP ने कहा है कि कांग्रेस को हर चीज में राजनीति नजर आती है. बीजेपी के भोपाल जिले के अध्यक्ष सुमित पचौरी के मुताबिक BJP वैक्सिनेशन के लिए लोगों की मदद करने का अभियान सिर्फ मध्यप्रदेश में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में चला रही है. लिहाजा निकाय चुनाव से इसे जोड़कर देखना सही नहीं है.

क्या है बीजेपी का प्लान वैक्सिनेशन ? 

कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर बीजेपी देश भर में बड़ा अभियान चलाने जा रही है. इसी कड़ी में एमपी में भारतीय जनता पार्टी प्रदेशभर में कोविड-19 के टीकाकरण अभियान में सक्रिय भूमिका निभाएगी. पार्टी का यह अभियान 10 मार्च से शुरू होकर एक महीने तक चलाया जाएगा. इस अभियान में पार्टी के कार्यकर्ता टीकाकरण अभियान के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए हेल्प डेस्क लगाकर और घर-घर पहुंचकर संपर्क करेंगे. पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड-19 मुक्त भारत के लिये टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया था.

भाजपा का कोविड मुक्त मध्यप्रदेश अभियान

इसी क्रम में भाजपा कोविड मुक्त मध्यप्रदेश अभियान चलाएगी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए इस बारे में विस्तार से जानकारी दी. उनके मुताबिक देश में अभी तक 2 करोड़ लोगों को कोविड की रोकथाम का टीका लग चुका है. इसी क्रम में टीकाकरण अभियान में प्रदेश की जनता को भी जागरूक किया जाएगा. पार्टी के मण्डल और बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता लोगों से संपर्क करेंगे और वैक्सीन लगवाने में मदद करेंगे.

बनाई जाएगी हेल्प डेस्क

अभियान के तहत बीजेपी प्रदेशभर के मण्डलों में टीकाकरण केन्द्र के पास एक हेल्प डेस्क लगाएगी. जिसके माध्यम से टीकाकरण कराने के लिये पंजीयन कराया जाएगा. भाजपा कार्यकर्ता इस दौरान कोविन पोर्टल और आरोग्य सेतु एप के माध्यम से लोगों के पंजीयन कराने में मदद करेंगे. इसके साथ ही वरिष्ठ नागरिकों को टीकाकरण केन्द्र तक लाने व उन्हें घर तक छोड़ने में मदद भी करेंगे. इस हेल्प डेस्क पर भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता मदद के लिए मौजूद रहेंगे.

टीकाकरण अभियान का होगा प्रचार

निकाय चुनाव से पहले 10 मार्च से बीजेपी ने प्रदेश भर में कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर लोगों को जागरूक करने का अभियान शुरू किया है. इस अभियान के तहत सभी सांसद, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे. सभी जनप्रतिनिधि अस्पताल और टीकाकरण केन्द्रों पर पहुंचकर लोगों की मदद करेंगे. टीकाकरण केन्द्र और हेल्प डेस्क पर टीका लगवाने के लिए आने वाले नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए मदद करने का प्रयास करें.

Leave a Comment