शिवराज में सड़क पर बिक रही है शराब, नई आबकारी नीति फेल

भोपाल में महिलाएं और बच्चे सड़क पर, शराब कारोबारी टेंट लगाकर खुले में शराब बेच रहा

भोपाल: भोपाल में कई जगहों पर शराब दुकानों के विरोध में महिलाएं और बच्चे सड़क पर उतर आए हैं। वहीं शाहपुरा में एक शराब कारोबारी दुकान नहीं मिलने के कारण दो दिन से सड़क किनारे टेंट लगाकर खुले में शराब बेच रहा है। नियमानुसार इस तरह शराब नहीं बेची जा सकती है। इस मामले में आबकारी विभाग कार्रवाई करने की बात कह रहा है। यह पहली बार है, जब टेंडर लेने वाला कोई शराब कारोबारी टेंट लगाकर शराब बेच रहा है।
आबकारी के नियंत्रण कक्ष प्रभारी सजेंद्र मोरी का कहना है कि नियमानुसार दुकान के बाहर इस तरह शराब नहीं बेची जा सकती है। हमारी टीम भी मौके पर गई थी। ठेकेदार का कहना है कि उसे दुकान किराए पर नहीं मिली है। इस कारण वह खुले में शराब बेच रहा है। शराब कारोबारी के खिलाफ हम कार्रवाई करेंगे। जल्द ही नोटिस जारी करेंगे। वह तय परिधि में कहीं भी दुकान खोल सकता है। अगर इसके बाद भी कहीं और दुकान नहीं खोलता है तो लाइसेंस रद्द किए जाने की कार्रवाई की जाएगी।
दो दिन से खुले में बिक रही शराब
शाहपुरा के मनीषा मार्केट की शराब दुकान बिट्‌टन मार्केट समूह में आती है। शराब दुकान चलाने वाले इम्तियाज खान ने बताया कि करीब 30 करोड़ से दोनों दुकान का ठेका लिया है। अब दुकान मालिक ने दुकान किराए से देने से मना कर दिया है। हम कहीं और दुकान नहीं ले जाएंगे। यहीं पर ही दुकान खोलेंगे।
रहवासियों ने किया था विरोध
शहर की 90 में से 10 से ज्यादा दुकानों का विरोध रहवासियों ने किया था। इनमें से अयोध्या नगर, मिसरोद और बरखेड़ी पठानी की 3 दुकानों पर ताले डल चुके हैं। सबसे ज्यादा 50% तक घाटे में जाने वाली पटेल नगर की दुकान लोगों के विरोध के कारण खुल ही नहीं सकी है।
यहां की दुकानों का विरोध… शहर की 5 दुकानों को शिफ्ट किया जाना है। इनमें से पुराना किला, स्टेट बैंक, शाहजहांनाबाद क्रमांक-1, बस स्टैंड हमीदिया रोड और करोंद चौराहा समेत 5 दुकानों की लोकेशन बदलना हैं। अभी इनमें से सिर्फ हमीदिया रोड और पुराना किला ही शिफ्ट हो सकी हैं। विरोध के कारण अभी भी करोंद चौराहा, शाहजहांनाबाद क्रमांक-1 और स्टेट बैंक की दुकान शिफ्ट नहीं हो पाई हैं।