जबलपुर में मप्र कांग्रेस परिवहन प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष नरिंदर पांधे पर हमला प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था की परिणिति – कांग्रेस

कांग्रेस पदाधिकारियों ने पांघे पर हमले की घोर निंदा करते हुए दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की

भोपाल – विगत 17 नवम्बर 2023 को मप्र विधानसभा चुनाव के मतदान के दिन मप्र कांग्रेस कमेटी परिवहन प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व पार्षद नरिंदर सिंह पांधे के ऊपर उनके गृह जिले जबलपुर स्थित पार्टी द्वारा दी गई चुनाव की जिम्मेदारी के दौरान मतदान केंद्र पर हेली स्टार जिम संचालक हेली भारिज और उसके अन्य गुंडों द्वारा सुनियोजित तरीके से ष्ड्यंत्रपूर्वक श्री पांधे पर जानलेवा हमला किया गया। श्री पांधे स्थिति को समझ पाते उसके पूर्व ही अचानक से गुंडों द्वारा उनपर हमला कर दिया गया। उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। श्री पांधे को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, लेकिन इलाज अभी चल रहा है।
घटना को लेकर श्री पांधे ने बताया कि विगत 5 वर्षों से हेली जिम् में रात रात भर हो रही शराब खोरी गाली ग्लोच करना, आए दिन लोगों को यहां लाकर पीटना, 15 प्रतिशत ब्याज पर गरीबो को देना पैसा देना और पैसा वापिस न मिलने पर उनको जिम् में लाकर पीटना और यह सब मोहल्ले के लोगों को दिखाकर करना, जिससे लोगों में दहशत बनी रहे। श्री पांधे ने बताया कि इससे पूर्व भी जिम् के ठीक पड़ोस मैं रहने वाले द्वारा भी सी एम हेल्पलाइन पर इस संबंध में शिकायत करने पर जिम के संचालक और उसके गुंडे साथियों द्वारा डरा धमका कर शिकायत को वापिस करवा दिया था। उक्त घटना सोची समझी साजिश हैं। घटना से पूरे सिख्ख समाज में आक्रोश व्याप्त है। समाजजनों ने दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।
इन सब शिकायतों को श्री पांधे एवं इनके पिता चाचा, समाजजनों, गुरुद्वारा कमेटी व क्षेत्रीय विधायक तरुण भनोट के माध्यम से भी उपरोक्त अनैतिक गतिविधियों को बंद करवाने का पूरा प्रयास किया गया। लेकिन किसी की बात को नहीं मानते हुये उक्त घटना की सी एम हेल्पलाइन पर शिकायत की जिसे वापिस लेने हेतु हेली व इनके पिता केहर सिंह द्वारा फोन पर धमकाने का प्रयास लगातार किया गया, मौखिक रूप से श्री पांधे द्वारा थाने में सूचना दी गई। श्री पांधे का और मोहल्ले के लोगों का सिर्फ इतना कहना था कि जिम् समय से खुले और समय से बंद हो, जोर-जोर से स्पीकर न बजे जिससे आसपास के लोगों को परेशानी न हो, सारी रात चलने वाली शराब खोरी वह पूर्ण रूप से बंद हो, परन्तु हेली भारिज और उनके परिवार ने इसे बंद करने का कोई प्रयास नहीं किया, उल्टा जानलेवा हमला कर मदन महल के आम नागरिकों को दहशत में डालने का एक और प्रयास किया है इस बात को पुलिस प्रशासन को अच्छे से समझने की जरूरत है जो गरीब लोग इनके 15 प्रतिशत ब्याज के चक्कर मैं फंसे हैं, मीडिया के माध्यम से घोषणा कर उन लोगों को मुक्त करवाना चाहिए, जिससे इनसे जुड़े गुंडे जो इनके ब्याज की वसूली करते हैं वो भी इनसे दूर हो ओर क्षेत्र में शांति स्थापित हो सके।
प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष राजीव सिंह, जेपी. धनोपिया, प्रकाश जैन, गुरमीत सिंह मंगू, मप्र कांग्रेस कौमी एकता प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सचप्रीत सिंह सच सलूजा सहित अन्य पदाधिकारियों ने घटना की निंदा करते हुए दोषियों की गिरफ्तारी कर कड़ी कार्यवाही करने की मांग पुलिस प्रशासन से की है।