मध्यप्रदेश में किसानों की आय नहीं, हाय दोगुनी हो गई है, जनता अब आपको बाय कहने वाली है – शिवराज से बोले कमलनाथ

जनता आपको पहले से ही झूठ की मशीन कहती है. अब तो आपने प्रधानमंत्री को भी अपने झूठ में शामिल कर लिया – कमलनाथ

भोपाल – मध्यप्रदेश के किसानों की आय पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आज आमने-सामने आ गए। कमलनाथ ने कहा, शिवराज जी आपने प्रधानमंत्री को भी झूठ में शामिल कर लिया। मध्यप्रदेश में किसानों की आय नहीं, हाय दोगुनी हो गई है।ज्ञात रहे कि शिवराज ने सोमवार को रीवा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने मंच से कहा था कि मध्यप्रदेश के किसानों की आय दोगुनी हो गई है। रीवा में गेहूं का उत्पादन 35 फीसदी बढ़ गया है। इस बयान पर ही कमलनाथ ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने सोमवार को भी इसे लेकर ट्वीट किया था।
पीसीसी चीफ ने कहा- शिवराज जी, जनता आपको पहले से ही झूठ की मशीन कहती है। अब तो आपने प्रधानमंत्री को भी अपने झूठ में शामिल कर लिया। आपने किसानों की कर्ज माफी बंद कर दी। आपने किसानों को एमएसपी पर मिलने वाला बोनस बंद कर दिया। आपने 34 लाख किसानों को डिफॉल्टर बना दिया। आपने किसानों की बिजली महंगी कर दी। आपने किसानों को ओलावृष्टि का मुआवजा नहीं दिया।
कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश के किसानों की आमदनी पहले की तुलना में कम हो गई है। किसानों में हाहाकार मचा हुआ है। इसीलिए मैं आपसे कह रहा हूं कि झूठ बोलना बंद कर दीजिए। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई है, किसानों की हाय दोगुनी हुई है। किसानों की हाय लेकर कोई सत्ता में नहीं बना रह सकता। इसलिए किसान और मध्यप्रदेश की जनता अब आपको बाय कहने वाली है।