दिग्गी का आरोप-राजगढ़ में हुई फर्जी वोटिंग

दिग्विजय बोले- राजगढ़ एसपी ने बताया बिना सबूत वोटिंग करने का बनाया गया प्रेशर

भोपाल – मप्र में विधानसभा चुनाव के मतदान के दौरान होने वाली गतिविधियों की निगरानी के लिए पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पीसीसी में बने वॉर रूम में डटे रहे। वॉर रूम में सुबह कमलनाथ ने जाकर वकीलों और लीगल सेल की टीम के साथ चर्चा की और जिलों का फीडबैक लिया। मतदान का समय खत्म होने के बाद पीसीसी के वॉर रूम में दिग्विजय सिंह ने दैनिक भास्कर से चर्चा की।

राजगढ़ में हुआ फर्जी मतदान

दिग्विजय सिंह ने कहा- शुरूआत में सुबह-सुबह ज्यादा कंप्लेंट मुरैना जिले से आई थी। फिर कुछ ब्यावरा से आई हैं। जहां के स्वयं एसपी ने मुझसे कहा कि यहां पर 90% पोलिंग हो चुकी है। और हमसे कहा जा रहा है कि अब बिना किसी सबूत के और हमें वोट डाल लेने दो। इसका मतलब यह है कि वहां पर फर्जी मतदान हुआ है। इन सब बातों का हम अध्ययन कर रहे हैं।

कर्मचारियों पर समय से नहीं हुआ एक्शन
दिग्विजय सिंह ने कहा- चारों तरफ से शिकायतें आई हैं लेकिन मूल कंप्लेन यही है कि जिन कर्मचारियों की हमने शिकायतें की थीं उन पर कार्रवाई ना होने के कारण कुछ विवाद की स्थिति बनी है। अगर उनपर कार्रवाई हो जाती तो शायद इतना विवाद नहीं होता।
फिर भी हम लोगों को जब जैसी जानकारी मिली हमने एक्शन के लिए अपनी और से कार्रवाई की है। उदाहरण के लिए नरेला में वो वीडियो सब ने देखा कि, किस तरह से स्वयं भाजपा के उम्मीदवार हमारे कार्यकर्ता को पीट रहे हैं। इसकी शिकायत हमने कर दी है। भाजपा के उम्मीदवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए।

कांग्रेस को 130 से ज्यादा सीटें मिलेंगी

दिग्विजय सिंह ने कहा- आज जो फीडबैक मिला है वह कांग्रेस के बहुत पक्ष में है। मैं पहले भी कह चुका हूं कि कांग्रेस की 130 से ऊपर ही सीटें आयेंगी।

बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने की बदतमीजी

दिग्विजय सिंह ने कहा- ज्यादातर जगहों पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने बहुत बदतमीजी की है। कई जगह मारपीट की है। इंदौर नंबर चार में… इंदौर नंबर तीन और भोपाल में ऐसी कई जगह शिकायतें आई हैं।