अगर प्रदेश में हमारी सरकार बनती है तो हम मुरैना में रेत का कारोबार मुरैना के नौजवानों के लिए छोड़ देंगे – कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि मुरैना की जनता के पास पास खेती, मजदूरी तथा फौज की नौकरी

अंबाह – अगर प्रदेश में हमारी सरकार बनती है तो हम मुरैना में रेत का कारोबार मुरैना के नौजवानों के लिए छोड़ देंगे। मुरैना के रेत पर मुरैना के नौजवानों का हक होगा। यह बात मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के प्रदेश प्रमुख कमलनाथ ने अंबाह में विशाल जन समुदाय को संबोधित करते हुए कही। उनके इतना कहते ही पूरे जन समुदाय में तालिया की गड़गड़ाहट गूंज गई। वे शुक्रवार को सुबह 10 बजे पहुंच गए थे।
बता दे कि, तय कार्यक्रम के अनुसार ठीक 10 बजे कमलनाथ का हेलीकॉप्टर अंबाह में लैंड कर गया था। हेलीपैड से सीधा पंडाल में पहुंचे और उन्होंने पत्रकारों से मुलाकात की। इसके बाद वे सीधे दूसरे पंडाल में पहुंचे जहां उन्होंने मंडल पदाधिकारी से बात की। इसके बाद वे उस विशाल पंडाल में पहुंचे जहां विशाल जन समुदाय उनका बेसब्री से इंतजार कर रहा था। कमलनाथ के पहुंचते ही लोगों ने जय कमलनाथ के नारे लगाना शुरू कर दिए। कमलनाथ ने सभी दर्शकों का अभिवादन किया। इसके बाद भी सीधे मंच पर पहुंचे जहां कांग्रेस पदाधिकारियों ने उनका आत्मीय स्वागत किया। इस मौके पर उनके साथ नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह मुख्य रूप से मौजूद थे। इसके अलावा मुरैना जिले के सभी चारों कांग्रेसी विधायक मौजूद रहे तथा महापौर एवं प्रत्यासी पद के उम्मीदवारों की लाइन लगी रही।

यहां की जनता के पास खेती, गरीबी और मजदूरी

कमलनाथ ने कहा कि मुरैना की जनता के पास आय का कोई साधन नहीं है। यहां की जनता के पास खेती, मजदूरी तथा फौज की नौकरी है। यहां कोई इंडस्ट्री नहीं है, बड़े व्यवसाय नहीं है, क्योंकि भाजपा की सरकार ने उन्हें शिवाय धोखे के कुछ नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वे मुरैना के रेत का कारोबार यहां के नौजवानों के लिए खोल देंगे, तथा इस रेत पर पहला हक उनका होगा । उन्होंने साफ तौर से कहा कि भाजपा की सरकार में सबसे ज्यादा अगर कोई ठगा गया है तो वह है नौजवान।

भाजपा बनाम घोटाले की सरकार

कमलनाथ ने कहा कि भाजपा की सरकार घोटाले की सरकार है जिसने घोटाले पर घोटाले किए हैं। व्यापम घोटाला हो, चाहे शिक्षक घोटाला या फिर