UP: बीजेपी मंत्री की पत्नी ने कहा ‘पति पीटता है और जान से मारने की धमकी देता है’

बाबूराम निषाद जो कि यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री हैं. उनकी धरम पत्नी नीतू निषाद, कल मीडिया के सामने आईं और बिना किसी संकोच के अपने पति पर आरोप लगते हुए बोली कि उनके पति उनके साथ घरेलु हिंसा करते हैं, उन्हें पिटते है. समाचार एजेंसी ANI से उन्होंने जो कहा, हम उसे यहां शब्दशः बता दे रहे हैं,

“मेरे पति ने मुझे मारा है और मुझे जान से मारने की धमकी दी है. उन्होंने तो मुझे बंदूक से गोली मार देने की धमकी दी है. मेरे पति मंत्री हैं, फिर भी उन्होंने इस तरह से बर्ताव किया. मैंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी जी को और प्रधानमंत्री को ख़त लिखा है. मैं अपने ऊपर लगाए सारे आरोपों का जवाब कोर्ट में दूंगी.”

मामला कुछ महीने पुराना है. बाबूराम निषाद और उनकी पत्नी में लम्बे समय से विवाद चल रहा है. कैबिनेट मंत्री निषाद ने 25 सितम्बर को हमीरपुर परिवार न्यायालय में तलाक का मुकदमा दायर किया.

तलाक के मुक़दमे के बाद बाबूराम निषाद ने विजय कुमार द्विवेदी व शैलेन्द्र कुमार सचान ने मीडिया से बातचीत की. इस बारे में अमर उजाला ने खबर प्रकाशित की, जिसमें ये जानकारी दी गयी कि पत्नी का चरित्र खराब है. चाल-चलन बहुत वर्षों से ठीक नहीं है. आरोप हैं कि समझाने पर वह अवरोध करती है और झगड़े पर आमादा हो जाती हैं.

इस बारे में नवभारत टाइम्स में प्रकाशित खबर बताती है कि मंत्री ने अपनी पत्नी पर ये भी आरोप लगाए हैं कि उनकी पत्नी ज़रुरत से ज्यादा खर्च करती है. नीतू निषाद के दो महीनों का खर्च लगभग 14 लाख रुपयों के आसपास बताया जा रहा है.

बाबूराम निषाद प्रदेश सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण एंव वित्त विकास निगम के चेयरमैन दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री हैं. दोनों की शादी साल 2005 में हुई थी. दोनों के दो बच्चे हैं. शादी के कुछ दिनों बाद ही दोनों के बीच बन नहीं रही थी, ऐसी ख़बरें आ रही हैं.

Leave a Comment