राहुल गांधी का बड़ा बयान- हमें निडर लोगों की जरूरत, कांग्रेस छोड़ने वाले आरएसएस के लोग हैं

नई दिल्ली

राहुल गांधी ने कांग्रेस छोड़कर जाने वाले नेताओं को आरएसएस का आदमी करार दिया है। पार्टी की सोशल मीडिया यूनिट के साथ बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस को निडर लोगों की जरूरत है, कमजोर लोगों की नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में ऐसे लोगों की जरूरत नहीं है जो संघ की विचारधारा में विश्वास रखते हैं। ऐसे लोगों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए।

निडर लोगों को कांग्रेस में लाओ, डरपोकों को बाहर करो: राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘ऐसे बहुत से लोग हैं जो निडर हैं लेकिन कांग्रेस में नहीं हैं। उन्हें पार्टी में लाया जाना चाहिए और जो कांग्रेसी डरते हैं (बीजेपी से) उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए। हमें ऐसे लोगों की जरूरत नहीं है जो आरएसएस की विचारधारा में यकीन रखते हैं। हमें निडर लोगों की जरूरत है।’

डरने वालों की हमें जरूरत नहीं, आरएसएस के हो तो भागो, जाओ…: राहुल

राहुल गांधी ने कहा, ‘बहुत सारे लोग हैं जो डर नहीं रहे हैं…कांग्रेस के बाहर हैं..उनको अंदर लाओ और जो हमारे यहां डर रहे हैं, उनको बाहर निकालो…चलो भैया जाओ। आरएसएस के हो, जाओ भागो, मजे लो। नहीं चाहिए, जरूरत नहीं है तुम्हारी। हमें निडर लोग चाहिए।

सिंधिया, जितिन प्रसाद पर निशाना?

राहुल गांधी के इस बयान के निशाने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद जैसे नेता हैं जो कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं। इसके अलावा यह कांग्रेस के उन नेताओं के लिए भी साफ संदेश है जो बागी तेवर अपनाए हुए हैं। पार्टी में पहले से ही असंतुष्ट नेताओं का ‘G-23’ समूह है और पंजाब में भी चुनाव से पहले पार्टी में गुटबाजी चरम पर है। ज्योतिरादित्य सिंधिया हाल में हुए मोदी मंत्रिपरिषद विस्तार में जगह पाए हैं। वह और जितिन प्रसाद दोनों को कभी राहुल गांधी के बेहद करीबी नेताओं में शुमार किया जाता था।

Leave a Comment