विधायकों को लेकर मेरे बयान को शरारतपूर्ण ढंग से पेश किया गया: कमलनाथ

कांग्रेस की सरकार में मैंने, शिवराज की तरह सर्वे कराने की बातों से किसानों को भ्रमित नहीं किया: कमलनाथ

इंदौर – प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि विधायकों को लेकर मेरे बयान को शरारत पूर्ण ढंग से पेश किया गया। मैंने यही कहा कि जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं का महत्व है। भाजपा के बहुत से विधायक मेरे संपर्क में हैं, लेकिन उन्हीं विधायकों का महत्व है, जिनकी जमीन पर पकड़ मजबूत है। उन्होंने कहा कि इंदौर में जिला अध्यक्ष की नियुक्ति समय आने पर हो जाएगी, तब तक यहां का एक-एक कार्यकर्ता कमलनाथ है।
पत्रकारों द्वारा पूछे गये इस सवाल पर कि क्या कांग्रेस भी महिलाओं को लॉलीपॉप देगी, पर पलटवार करते हुए श्री कमलनाथ ने कहा कि इस तरह के शब्द का प्रयोग करना गलत है। यह जरूरत है, कांग्रेस सरकार मध्यप्रदेश की बहनों को 1500 रूपये महीना देगी।
कमलनाथ ने कहा कि जब हमारी सरकार थी तो हमने मंदसौर और नीमच में अतिवृष्टि का मुआवजा 7 दिन के भीतर दे दिया था। शिवराज जी की तरह सर्वे कराने की बातें कहकर किसानों को भ्रमित नहीं किया था। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार के ऊपर लगातार कर्ज बढ़ता चला जा रहा है। यह कर्ज प्रदेश की भलाई के लिए नहीं दिया जा रहा है, बल्कि कमीशनखोरी के लिए दिया जा रहा है। अगर यह कर्ज मध्यप्रदेश की जनता के लिए होता तो शिवराज सिंह चौहान बताएं कितने संविदा कर्मियों की नियुक्ति की, कितने नौजवानों को रोजगार दिया?
दिग्विजय सिंह जी के संगठन में सक्रिय होने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि दिग्विजय सिंह जी पार्टी के वरिष्ठ नेता है, वह 10 साल तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं, 10 साल तक प्रदेश के अध्यक्ष रहे हैं, कार्यकर्ताओं में उनकी मांग है। उनकी सक्रियता पार्टी के लिए बहुत अच्छी है।

कमलनाथ ने सिख समाज और बेरवा समाज के प्रतिनिधि मंडल से भी मुलाकात की। कमलनाथ अधिवक्ताओं के कार्यक्रम में भी शामिल हुए। इस कार्यक्रम में कांग्रेस सांसद शशि थरूर भी उपस्थित थे।‌ कमलनाथ एवं प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष शशि थरूर ने इंदौर में पीयूष बबेले की पुस्तक ‘गांधी: सियासत और सांप्रदायिकता’ का विमोचन भी किया।