लाडली बहना योजना में बाहर हुई बहनों को कांग्रेस नेता ने 1500 रु. दिए, उनके बड़े भाई को एमआईसई से हटाया

लाडली बहनों को सौगात दी तो सीएम के इशारे पर हुआ एक्शन

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने घोषणा की है कि कांग्रेस सरकार बनने पर मध्यप्रदेश में सभी महिलाओं को 1500 रुपए महीना दिया जाएगा। सागर में कांग्रेस के नेता अखिलेश केशरवानी ने लाडली बहना योजना से बाहर हुई बहनों को 15 – 15‌ सौ रुपए की राशि बांटी तो उनके भाई के खिलाफ एक्शन हो गया।
दरअसल मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना से बाहर हुईं 23 साल से कम और 60 साल से अधिक की महिलाओं को जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष अखिलेश मोनी केशरवानी ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से चर्चा के बाद हर महीने 1500 रुपए देने की घोषणा की और सात महिलाओं को 1500-1500 रुपए बांट भी दिए। यह मामला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचा।

इसके 48 घंटे के भीतर ही भाजपा ने अखिलेश मोनी केशरवानी के बड़े भाई शैलेष केशरवानी पर कार्रवाई करते हुए उन्हें मेयर इन काउंसिल से हटा दिया। महापौर संगीता डॉ. सुशील तिवारी ने रविवार को एमआईसी में दो बड़े बदलाव किए। केशरवानी की जगह राजकुमार पटेल को एमआईसी में शामिल किया गया है। उन्हें प्रभारी सदस्य शहरी गरीबी उपशमन विभाग का दायित्व दिया गया है। केशरवानी का स्वच्छता एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन विभाग अनूप उर्मिल को सौंप दिया गया है।