मांग पूरी नहीं होने पर 25 जून को सिंधी समाज के बुजुर्ग सरकार के खिलाफ धरने पर बैठेंगे

मिला

भोपाल – सिंधी समाज के पट्टों एवं लीज नवीनीकरण से संबंधित प्रकरणों का निराकरण न होने और अधिकारियों की कथित मनमानी पर सिंधी समाज ने नाराजगी प्रकट की है। समाज के प्रबुद्ध जनों की बैठक में निर्णय लिया गया कि 25 जून को समाज के बुजुर्ग सरकार के खिलाफ धरने पर बैठेंगे।
संत हिरदाराम नगर के विभिन्न इलाकों में पट्टों की समय अवधि समाप्त हो गई है। कुछ इलाकों में लोगों को आजादी के बाद से पट्टे नहीं मिले हैं। यही नहीं वन ट्री हिल्स के जिन भूखंडों का आवंटन राज्य सरकार ने किया था उनके लीज अवधि का भी नवीनीकरण नहीं किया जा रहा है। इस संबंध में पिछले दिनों समाजसेवी ईश्वरलाल हिमथानी के निवास पर बैठक हुई थी इसमें एसडीएम मनोज उपाध्याय ने कहा था कि नियम सरल हो गए हैं निजी आवेदन करें लीज नवीनीकरण करेंगे लेकिन लोगों के प्रकरण खारिज किए जा रहे हैं। राजस्व विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए आदेशों का पालन नहीं हो रहा है। इस कारण सिंधी समाज सरकार से नाराज है । समाज की आज नवयुवक सभा भवन में पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष साबू रीझवानी की अध्यक्षता में हुई बैठक में तय किया गया कि यदि 25 जून तक नागरिकों की समस्याओं का हल नहीं निकला तो 25 जून को सुबह गांधी प्रतिमा के समक्ष धरना दिया जाएगा।

साबू भड़के कहा यह लालफीताशाही

बैठक में सिंधी पंचायत के बुजुर्ग अध्यक्ष साबू रीझवानी का दर्द जुबान पर आ गया। साबू ने कहा कि लालफीताशाही इतनी हावी हो गई है की मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक और सांसद की भी बात नहीं सुनी जा रही है। केवल झूठे आश्वासन दिए जा रहे हैं। समाज दर्द झेल रहा है लेकिन बार-बार शिविर लगाकर लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है। किसी को भी पट्टा नहीं मिला है। बैठक में तय किया गया कि 25 जून को साबू के नेतृत्व में विष्णु गेहानी सहित बुजुर्ग धरने पर बैठेंगे। बैठक में समाजसेवी प्रताप तेजवानी, कपड़ा व्यापारी संघ के अध्यक्ष कन्हैयालाल ईसरानी, दिनेश वाधवानी, संस्कार के सचिव बसन्त चेलानी, नरेंद्र लालवानी एवं पूज्य सिंधी पंचायत के महासचिव माधू चांदवानी सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।