पंजाब में आप सरकार के मंत्री इंद्रबीर सिंह निज्जर ने अचानक इस्तीफा दिया

पंजाब में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा

चंडीगढ़-पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के मंत्री इंद्रबीर सिंह निज्जर ने अचानक इस्तीफा दे दिया है। वह सरकार में लोकल गवर्नमेंट मंत्री थे। सीएम भगवंत मान ने उनका इस्तीफा मंजूरी के लिए गवर्नर को भेज दिया है। इसके साथ ही नए मंत्रियों के शपथ के लिए गवर्नर से समय मांगा है। सूत्रों के मुताबिक बुधवार सुबह 11 बजे राज्यपाल दो नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।
सूत्रों के मुताबिक सरकार में जालंधर के करतारपुर विधानसभा सीट से विधायक बलकार सिंह और लंबी सीट से विधायक गुरमीत खुडि्डयां को नया मंत्री बनाया जा सकता है। इन दोनों के नाम नए मंत्री पद की शपथ के लिए गवर्नर को भेज दिए गए हैं।
निज्जर के इस्तीफे के पीछे कोई वजह सामने नहीं आई है। इसे उनका निजी कारणों की वजह से लिया गया फैसला बताया जा रहा है। निज्जर अमृतसर साउथ से विधायक चुने गए थे। अमृतसर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से आप के डा. इंद्रबीर सिंह निज्जर ने बड़ी जीत हासिल की थी। उन्होंने 53,053 मत प्राप्त किए थे।
उन्होंने 2017 में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा था और दूसरे नंबर पर रहे थे। आप हाईकमान ने इस बार भी उन पर ही अपना विश्वास व्यक्त किया है। AAP की सरकार बनने के बाद उन्हें प्रोटेम स्पीकर भी नियुक्त किया गया था।