शिवराज सिंह चौहान 50 प्रतिशत कमीशन लेते हैं – राहुल गाँधी

नरेंद्र सिंह तोमर के लड़के देवेंद्र तोमर का करोड़ों रुपए का लेन-देन का वीडियो सामने आया है, लेकिन क्या उनके यहां इनकम टैक्स, ईडी या सीबीआई पहुंची ? – राहुल गाँधी

भोपाल/ हरदा/ नीमच – मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी भारी बहुमत से चुनाव जीतेगी। हमारी सरकार किसानों को दो लाख रूपये तक का कर्ज माफ करेगी। हम चाहते हैं कि कोई भी युवा मप्र में बेरोजगार ना रहे। हमारी सरकार मेड इन चीन को मेड इन मध्य प्रदेश बनाने की इच्छा रखती है। भारत में मध्यप्रदेश भ्रष्टाचार की राजधानी बन चुका है। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के बीच में रेस चल रही है कि कौन किसानों और मजदूरों से सबसे ज्यादा पैसा लूटेगा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र सिंह तोमर के लड़के देवेंद्र तोमर का करोड़ों रुपए का लेन-देन का वीडियो सामने आया है, लेकिन क्या उनके यहां नरेंद्र मोदी ने इनकम टैक्स, ईडी या सीबीआई पहुंची? अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गाँधी ने आज हरदा जिले के टिमरनी और नीमच के जावद में कांग्रेस की जनसभा को संबोधित करते हुये उक्त बातें कहीं।
श्री राहुल गाँधी ने कहा कि मैंने हजारों लोगांे के साथ भारत जोड़ो यात्रा की, इस दौरान लाखों लोगों से मुलाकात हुई, जिसमें किसान, युवा, महिला और छोटे व्यापारियों से मुलाकात की और बातचीत हुई। जब मैं युवाओं से बात करता था और उनसे पूछता था कि क्या पढ़ाई की है और आजकल क्या कर रहे हो तो बताते थे कि बेरोजगार हैं। युवाओं में ऊर्जा है, एक सपना है लेकिन आज भाजपा की सरकार करोड़ों युवाओं को रोजगार ही नहीं दे पा रही है।  
श्री राहुल गांधी ने कहा कि जब से देश में नरेंद्र मोदी की सरकार आई है तभी से छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ने का काम जारी है। रोजगार देने में छोटे व्यापारी सबसे ज्यादा आगे रहते थे। लेकिन आज इन व्यापारियों की स्थिति नरेंद्र मोदी सरकार ने खराब की है जिसका कारण नोटबंदी और जीएसटी है।
श्री राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा की सरकार गरीबों से पैसा लेती है और बैंकों का पूरा पैसा अपने उद्योगपति मित्रों को देती है। उन्होंने कहा कि दो तरह की सरकार होती है एक वह जो गरीबों की जेब में पैसा डालती है, दूसरी वह जो चंद उद्योगपतियों की जेब में पैसा डालती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने मनरेगा देने का काम किया जिससे गरीबों की जेब में पैसा पहुंचा। पिछले 18 साल की भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश में छोटे व्यापारी, किसान और युवाओं को प्रताड़ित करने का काम किया है। मध्य प्रदेश में किसानों को उनकी फसल का सही दाम नहीं मिलता है, जबकि बगल के राज्य छत्तीसगढ़ में जहां कांग्रेस की सरकार है वहां धान का 2500 रूपये समर्थन मूल्य किसानों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमने मप्र में पिछली बार किसानों का कर्ज माफ किया था इस बार फिर से हम कर्ज माफ करेंगे।
श्री राहुल गांधी ने कहा कि बड़े उद्योगपतियों ने नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान के साथ मिलकर आपकी और हमारी सरकार चोरी करने का काम किया। मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार छोटे व्यापारी मजदूर किसानों युवाओं के लिए काम करने वाली है। उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिन पहले मोदी जी यहां आए थे और कहके गए है कि यहां 500 फैक्ट्रियां लगा दी है, इसके पहले मोदी जी ने कहा था कि हम 15 लाख अकाउंट में डाल देंगे और काले धन को मिटा देंगे थोड़ी राहुल नें जनता से कहा कि क्या आपको यह 500 फैक्ट्रियां दिखी?
अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि हम ईमानदारी से और पूरे विश्वास के साथ कहना चाहते है कि हमारी सरकार आने पर हम युवाओं, किसानों और महिलाओं के लिए विशेष रूप से काम करने वाले हैं। हमारी सरकार जैसे ही प्रदेश में आएगी, हम जातिगत जनगणना करायेंगे। और देश में सरकार आने पर पूरे देश में जातिगत जनगणना करायेंगे। आगामी 17 तारीख को होने वाले मतदान के दिन आपको कांग्रेस के वचनों को ध्यान में रखना है।  हम आपको 5 साल तक गैस सस्ती देंगे। श्री राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में 18000 किसानों ने कर्ज लेकर आत्महत्या कर ली जबकि हमने पिछली सरकार में आपसे कहा था कि हम किसानों का कर्जा माफ करेंगे और हमने करके दिखाया। राहुल गांधी ने कहा कि जैसे ही 2018 की सरकार में किसानों और मजदूरों के लिए काम करना शुरू किया तो बीजेपी ने खरीद फरोख्त और चोरी करके आपकी कांग्रेस पार्टी की सरकार हड़प ली।
श्री राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का काम किसान और आदिवासियों को मजबूत करना है। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान 50 प्रतिशत कमीशन लेते हैं। भ्रष्टाचार पर बोलते हुए श्री राहुल गांधी ने कहा कि यहां पर बच्चों को जो स्कूल में खाना दिया जाता है, उसमें भी बड़ी लूट हुई है। मध्य प्रदेश पहला ऐसा राज्य है, जहां पर मरे हुए लोगों का इलाज होता है। यहां का सबसे बड़ा घोटाला व्यापम घोटाला है जिसमें शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने एक करोड़ युवाओं को नुकसान पहुंचाने का काम किया। इन्होंने पटवारी परीक्षा की सीटें बेची और एमपीपीएससी की सीटें बेचने का काम किया। श्री राहुल गांधी ने कहा कि आपको आदिवासी और किसान विरोधी भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करना है।