भाजपा का संकल्प पत्र, नकल पत्र है – कमलनाथ

हमने नर्मदापुरम के 53 हजार किसानों का 225 करोड रुपए का कर्ज माफ किया था – कमलनाथ

नर्मदापुरम – मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने पिपरिया विधानसभा में कांग्रेस की विशाल जन समूह को संबोधित करते हुये कहा कि हमारी सरकार आने पर हम गेहूं के लिए 2600 रूपये समर्थन मूल्य देंगे और धान के लिए 2500 रूपये समर्थन मूल्य देंगे। हमारा मानना है कि किसानों की आर्थिक मजबूती हो।
श्री कमलनाथ ने नर्मदा मैया की जयकारे का नारा लगाते हुए कहा कि अब केवल तीन दिन बचे हैं। और 17 तारीख को होने वाली मतदान में आपको तय करना है कि कैसा प्रदेश आपको चाहिए है।
श्री कमलनाथ ने कहा कि सभी चुनाव के अपने महत्व होते है, 17 तारीख को होने वाला चुनाव मध्यप्रदेश के भविष्य का चुनाव है यह किसी पार्टी या किसी उम्मीदवार का चुनाव नहीं है। इसलिए अब आपको तय करना है कि आप मध्य प्रदेश को किस ओर ले जाना चाहते हैं। आज प्रदेश की तस्वीर आपके सामने है, भाजपा ने आज प्रदेश को चौपट प्रदेश बनाकर रख दिया है। मैं नौजवानों को देखता हूं तो मुझे बड़ी चिंता होती है, क्योंकि इन नौजवानों से पूरे मध्य प्रदेश का निर्माण होना है, लेकिन अगर इन्हीं का भविष्य अंधकार में रहा तो किस तरह से निर्माण होगा। आज शिवराज सिंह चौहान की घोषणा मशीन डबल स्पीड से चल रही है।
श्री कमलनाथ ने कहा कि मैं पूरे प्रदेश में घूमता हूं, किसान मिलते हैं और मुझसे कहते हैं कि मुझे खाद दिलवा दीजिए। उन्होंने कहा कि आज नौजवान बिना काम के, किसान बिना दाम के, फिर शिवराजसिंह चौहान किस काम के है, 15 महीने की सरकार पर बोलते हुए श्री कमलनाथ नें कहा कि हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया, हमने नर्मदा पुरम में 53 हजार किसानों का 225 करोड़ का कर्जा माफ़ किया था। हमने 15 महीने की सरकार में 1000 गौशाला में बनवाई थी।
श्री नाथ ने यह भी कहा कि हमारी सरकार आते ही हम फिर से किसानों का कर्ज माफ़ करेंगे, हमारी सोच है कि किसानों की जेब में पैसा पहुंचे और उसे फसल का सही दाम मिले। हमारी सरकार थी तब किसानों को खाद और बीज के लिए भटकना नहीं पड़ता था। आप हमारी 15 महीने की सरकार के गवाह हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि कांग्रेस की सरकार आने पर हम सभी माताओं और बहनो को 1500 रूपये प्रति महीने सम्मान राशि देंगे, गैस का सिलेंडर 500 रूपये में देने का काम करेंगे। शिवराज सिंह चौहान को आज प्रदेश का परेशान किसान और रोजगार के लिए भटकता नौजवान नहीं दिखता है।
श्री कमलनाथ ने जनता से अपील करते हुये कहा कि आप सच्चाई को सामने रख लीजिएगा और जब आप मतदान करने के लिए बटन दबाए तो कांग्रेस के वचन पत्र को जरूर ध्यान में रखिएगा। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि ज़ब आप सच्चाई का बटन दबाएंगे तब आप मध्य प्रदेश के भविष्य, युवाओं के भविष्य और माता बहनों के भविष्य के लिए बटन दबाने का काम करेंगे।