इस चुनाव में जनता भाजपा से भ्रष्टाचार और 50 प्रतिशत कमीशन का हिसाब लेगी – कमलनाथ

मैं 15 महीने का हिसाब देता हूं क्या शिवराज सिंह 18 साल का हिसाब देंगे ? – कमलनाथ

नीमच को मेडिकल कॉलेज देने और 50000 किसानों का कर्ज माफ़ करने काम हमने किया था – कमलनाथ

भोपाल – सरकार आने पर हम अपनी माताओं बहनों को 1500 रूपये महीने देने का काम करेंगे। सरकार आने पर हम 2600 रूपये गेहूं और 2500 धान के लिए समर्थन मूल्य देंगे। मैंनें अपने जीवन में कई चुनाव जीते हैं और लड़े हैं, उन्होंने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि जब हमारी सरकार थी तो हमने माफियाओं के खिलाफ युद्ध लड़ा था, शुद्ध के लिए युद्ध लड़ा था। क्योंकि मेरा मानना रहा है कि प्रदेश की पहचान माफिया राज से या मिलावट से नहीं होनी चाहिए।
श्री कमलनाथ ने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि सभी चुनाव के अपने-अपने मायने होते हैं। उन्होंने कहा कि 17 तारीख को होने वाला चुनाव हमारे मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव है। इस चुनाव में आप तय करेंगे कि आप आगे आने वाली पीढ़ी को किस तरह का प्रदेश सोपना चाहते हैं।
श्री कमलनाथ ने कहा कि मैं मामा या महाराजा नहीं हूं मैं आपका भाई हूं। आपको याद होगा कि ज़ब यहां पर ओला वृष्टि हुई थी तब मैंने घोषणा करने का काम नहीं किया था बल्कि अधिकारियों का आदेश दिया था कि तत्काल किसानों को मुआवजा दिया जाए। मैं आपको बताना चाहता हूं कि 17 तारीख को होने वाला चुनाव हमारे मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव है। आज प्रदेश में नौजवान व्यवसाय का मौका चाहता है नौजवानों की एक अलग सोच है, मजबूत इरादे हैं। आज का नोजवान अपने हाथों को कम चाहता है और सरकार आने पर हम नौजवानों को रोजगार देने का काम करेंगे।
श्री कमलनाथ ने कहा कि योजनाओं का लाभ युवाओं को तभी मिल सकता है जब योजनाओं में घोटाला न हो 50 प्रतिशत कमीशन ना हो और यह काम साफ नीयत से हो सकता है जो हमने अपनी 15 महीने की सरकार में करके दिखाया था। उन्होंने कहा कि मैं शिवराज सिंह चौहान को चुनौती देते हुए कहा कि वह अपने 18 साल का हिसाब दे और मैं अपने 15 महीने का हिसाब देता हूं।
श्री कमलनाथ ने कहा कि 17 तारीख को आप सभी मध्य प्रदेश के भविष्य के लिए वोट करने वाले हैं और 3 तारीख को उस भविष्य के निर्माण का फैसला होगा, उन्होंने कहा कि आज की तारीख़ से केवल 30 दिन में मध्यप्रदेश के भविष्य का फैसला होना है। उन्होंने कहा कि 15 महीने की सरकार में हमने अपने नियत का परिचय देते हुए नीमच को मेडिकल कॉलेज देने का काम किया और नीमच में हमने 50000 किसानों का कर्ज माफ पहली किस्त में करने का काम किया था लेकिन शिवराज सिंह चौहान झूठ बोलकर आपको गुमराह करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो हम फिर से किसानों का कर्ज माफ करेंगे यह हमारा वचन है।
श्री कमलनाथ ने कहा कि आज आप अपना लाइट का बिल देखते होंगे तो आपको याद होगा कि हमारी सरकार थी तब हमने फ्री बिजली देने का काम किया था। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जनता को भ्रष्टाचार और 50 प्रतिशत कमीशन का हिसाब जनता को लेना है, इसलिए चुनाव में आप सभी सच्चाई का साथ दीजियेगा और सच्चाई के लिए मतदान करियेगा। क्योंकि इस चुनाव में सच्चाई का बटन दबने के बाद ही प्रदेश का भविष्य पटरी पर आएगा। आख़री में आपसे कहूँगा की आप ज़ब वोट देने जाए तो कांग्रेस के वचन पत्र को पढ़कर